Search

Loading

Sunday, March 5, 2017

बिमारियों के लक्षण और सरल उपचार के हिंदी विडियो



बिमारियों के लक्षण और सरल व घरेलु उपचार के हिंदी विडियो 


सभी व्यक्ति कभी न कभी किसी बीमारी से पीड़ित होते हैं और उसे मिटने के लिए उन्हें इलाज़ करवाना पड़ता है. इलाज के लिए हम डॉक्टर, वैद्य आदि के पास जाते हैं और प्रायः यह काफी महँगा होता है लेकिन कई ऐसे छोटे मोटे और सरल तरीके भी होते हैं जिससे हम बिमारियों से निजात पा सकते हैं. यद्यपि यह हमेसा किसी विशेषज्ञ द्वारा की गई चिकित्सा का विकल्प नहीं हो सकता है फिर भी कई बार कारगर इलाज भी सावित होता है।
अपने शहर में डॉक्टर ढूंढने के लिए यहाँ क्लिक करें

रोगों के बारे में जानना बेहद महत्वपूर्ण है और उसका निदान होना उससे भी ज्यादा जरुरी है. रोगों का निदान सही तरीके से होने पर ही कारगर इलाज हो पाता है.

Healthcare 


हिंदी वीडियो 

हम कई जगह पर इनके बारे में पढ़ते या सुनते हैं पर हमेशा इन्हें याद नहीं रख पाते या पढ़ कर ठीक से समझ नहीं पाते। यदि सुनने के साथ किसी चीज को देख भी लिया जाए तो जल्दी समझ में आता है और अक्सर याद  भी रह जाता है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य एवं घरेलु व सरल उपचार के कुछ विडियो संकलित किये गए हैं. यहाँ पर मैंने इस प्रकार के कुछ विडियो का संकलन किया है जो की इस ब्लॉग के पाठकों के लिए उपयोगी हो सकता है.

आप नीचे क्लीक कर के इन स्वास्थ्य सम्वन्धी वीडियों को देख सकते हैं. हो सकता है की ये आपको अपनी या अपने किसी परिचितों की बीमारी, उसके लक्षण को समझने में मदद करे या उससे बचने के उपाय बता सके. हो सकता है कोई सरल सा घरेलु उपचार आपको किसी बीमारी या तकलीफ से छुटकारा दिला दे. यहाँ पर केवल नमूने के तौर पर स्वास्थ्य सम्वन्धी हिंदी विडियो पोस्ट किये गए हैं, और ५०० विडियो देखने के लिए इन विडियो के नीचे दिए गए लिंक पर क्लीक करें.

500 Healthcare videos in Hindi



निम्न रक्तचाप के घरेलु उपचार हिंदी विडियो 



लंबाई बढ़ने के आसान उपाय हिंदी विडियो 


माइग्रेन का दर्द कैसे दूर करें हिंदी विडियो 


दमा (अस्थमा) से बचाव कैसे करें हिंदी विडियो 



#घरेलु #उपचार #बिमारियों #बीमारी #लक्षण #सरल #स्वास्थ्य #हिंदी #विडियो #रोग #निदान

Thanks,

Vardhaman Infotech
eCommerce and Mobile Application development 
Jaipur Rajasthan, India
E-mail: info@vardhamaninfotech.com

allvoices

No comments: