Search

Loading

Friday, March 17, 2017

श्रीपूज्य जिन विजयेन्द्र सूरीश्वर जी महाराज जन्मशताब्दी महोत्सव मालपुरा दादाबाड़ी में

श्रीपूज्य जिन विजयेन्द्र सूरीश्वर जी महाराज जन्मशताब्दी महोत्सव मालपुरा दादाबाड़ी में
शनिवार ६ मई  व रविवार ७ मई, २०१७

मालपुरा दादाबाड़ी में भक्ति संध्या का एक उल्लासपूर्ण दृश्य 

विजयेन्द्र सूरीश्वर राजे, छड़ीदार सेवक संग साजे, 
जो यह गुरु इकतीस गावे, सुन्दर लक्ष्मी लीला पावे। 

 जंगम युगप्रधान वृहद् भट्टारक, खरतर गच्छाधिपति, सिद्धांत महोदधि आदि अनेक  बिरुद से अलंकृत  श्रीपूज्यजी १००८ श्री जिन विजयेन्द्र सूरीश्वर जी महाराज श्रीपूज्यों की परंपरा के महान संत थे. वे बीकानेर बड़ी गद्दी के श्रीपूज्य एवं राजमान्य थे. बड़ी संख्या में यतिगण उन भक्तवत्सल के आज्ञा में विचरण करते थे. उनके आशीर्वाद से उनके छड़ीदार "गोपाल" ने गुरु इकतीसा की रचना की जिसका आज भी भक्तगण निरंतर पाठ करते हैं.

श्री जिन विजयेंद्र सूरी
श्रीपूज्य श्री जिन विजयेन्द्र सूरी सेवा के प्रतिमूर्ति थे एवं उनके जीवन में उन्की प्रेरणा से अनेक मानव सेवा के कार्य हुए हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस भव्य महोत्सव के साथ दिव्यांगों की सहायता के लिए भी एक शिविर का आयोजन किया जायेगा. इस शिविर में दिव्यांगों के पैर लगाने का, श्रवण यंत्र देने का एवं ट्राइसाइकल वितरण का कार्य भी मालपुरा की पावनस्थली में किया जाएगा. भगवान् महावीर विकलांग सहायता समिति के माध्यम से यह कार्य किया जायेगा।  इस अवसर पर पद्मभूषण श्री देवेंद्र राज मेहता भी स्वयं उपस्थित रहेंगे.

श्री देवेंद्र राज मेहता जयपुर पैर के साथ 
यह वर्ष श्रीपूज्यजी १००८ श्री जिन विजयेन्द्र सूरीश्वर जी महाराज का जन्मशताब्दी वर्ष है और इस उपलक्ष्य में वर्ष भर अनेक कार्यक्रमो का आयोजन किया जा रहा है।  इसी कड़ी में पूज्य श्री की दीक्षा स्थली मालपुरा में उनके दीक्षा दिवस (मई ६ व ७, शनि एवं रविवार) पर रात्रि जागरण, पूजा सहित दो दिवसीय भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. कार्यक्रम में कई केंद्रीय एवं राजस्थान सरकार के मंत्रीगण एवं अन्य विशिष्ट जन भी पधारनेवाले हैं.

इस हर्षोलासपूर्ण महोत्सव में आप सब की उपस्थिति सादर प्रार्थनीय है.

कार्यक्रम
६ मई २०१७
विशाल एवं भव्य रात्रि जागरण
सायं ८ बजे से
संगीत प्रस्तुति
वीणा कैसेट्स द्वारा

७ मई २०१७ 
प्रातः १० बजे से
दादागुरुदेव बड़ी पूजन
गायक कलाकार: किशोर सेठिया, अंकित चुरोडिया एवं मोहित बोथरा, कोलकाता



allvoices

No comments: